Patanjali Shukranu Badhane Ki Dawa: पतंजलि शुक्राणु बढ़ाने की 6 BEST दवा

6 Best Patanjali Medicines to Increase Sperm Count in Hindi

Patanjali Shukranu Badhane Ki Dawa
Patanjali Shukranu Badhane Ki Dawa


Patanjali Shukranu Badhane Ki Dawa या ये कहे की आयुर्वेद की दवाओ से शुक्राणूओ की संख्या को कैसें बढाया जा सकता हैं। अगर आप जणांना चाहते हैं की पुरुषो में होने वाली शुक्राणूओ की कमी में पतंजलि शुक्राणु बढाने की दवा के इस लेख में पुरी जानकारी लिखी हैं जिसकी मदद से आप अपने शुक्राणू कम होने की समस्या को दूर कर सकते हैं। तो चलिए बिनाकिसी रुकावट के देखते हैं की Patanjali Shukranu Badhane Ki Dawa किस प्रकार हैं।

{tocify} $title={Table of Contents}

सबसे अच्छी दवा शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए


1. पतंजलि दिव्य यौवनामृत वटी के फायदे

यह Patanjali Divya Youvnamrit Vati स्वर्ण भस्म, जायफल, प्रवाल पिष्टी, जावित्री, शुद्ध कुचला, अश्वगंधा शतावर, सफेद मूसली, अकरकरा जैसी प्राकृतिक जडी-बुटीयो को मिलाकर बनाई जाती हैं। यह दवाई लिंग वर्धक, वीर्य वर्धक और कामोत्तेजक गुणो से युक्त होती हैं। पतंजली द्वारा बनाई गई इस पतंजलि शुक्राणु बढाने की दवा का सेवन पुरुषो के शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की लेवल को नियंत्रित करता हैं।

जिसकी वजह से शुक्राणूओ की संख्या बढने में भी मदद मिल जाती हैं। दिन में 2 बार खाना खाने के बाद हल्के गुणगुणे गर्म दूध या पाणी के साथ इस दवाई को खाने से पुरुषो को कुछ ही दिनो में अपने शुक्राणुओं की संख्या में इजाफा देखणे को मिलता हैं। पुरुषो में शुक्राणुओं की संख्या बढाने के साथ-साथ इस दवाई का सेवन करने से अन्य लैंगिक संबंधित समस्याओ का इलाज भी किया जा सकता हैं।

2. दिव्य शुद्ध कौंच बीज चूर्ण के फायदे

यह Divya Pure Kaunch Beej Powder बिना पर्चे के मिलने वाली Patanjali Shukranu Badhane Ki Dawa हैं जो मुख्य रुप से शुक्राणुओं की कमी दूर करने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। इसके साथ ही यह नपुसकता दूर करने और यौन इच्छावो को बढावा देने में भी इस्तेमाल की जाती हैं। आपको बता दे की कौंच एक आयुर्वेदिक जडी-बुटी हैं एंटी एजिंग दवा का काम करती हैं।

इसके अलावा बढती उम्र के साथ पुरुषो के जीवन में अणे वाली काम अनिच्छाओं को भी दूर करता हैं। इस पतंजलि शुक्राणु बढाने की दवा का सेवन करना काफी आसान हैं, कौंच का बीज एक चूर्ण के रुप में आटा हैं जिसे आपने दिन में 2 बार लेना हैं। सबसे बेस्ट तरिका यह हैं की आप इसे दिन में खाने कर बाद और रात को सोने से पहले 1-1 चम्मच गुणगुणे पाणी के साथ या दूध के साथ ले।

3. पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल के फायदे

यह Patanjali Vadmans Ashvashila Capsule अश्वगंधा और शिलाजीत जैसे ताकतवर जडी-बुटीयो के मिश्रण से बनाया जाता हैं और पतंजली अश्वशीला कॅप्सूल का सेवन पुरुषो में शुक्राणुओं की संख्या बढाने में बहुत ही असरदार साबित होता हैं। अश्वगंधा और शिलाजीत दोनो बहुत ही ताकतवर और असरदार जडी बुटी होती हैं, जिनका सेवन यौन कमजोरी को दूर करने में बहुत ही असरदार माना जाता हैं।

शुक्राणुओं की संख्या बढाने के साथ-साथ इस कॅप्सूल का सेवन पुरुषो में शीघ्रपतन, स्तंभण दोष जैसी अन्य यौन संबंधित समस्याओ का इलाज करने में भी उपयुक्त माना जाता हैं। रोजाना खाना खाने के बाद दिन में 2 बार इस Patanjali Shukranu Badhane Ki Dawa का हलके गुणगुणे दूध या पाणी के साथ सेवन करणे से पुरुषो को थोडे ही दिनो में शुक्राणुओं की संख्या में बढोतरी देखणे को मिलती हैं।

4. पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल के फायदे

अगर आपको शरीर में शुक्राणुओं की कमी लग रही हैं तो आप इस Patanjali Ashwagandha Capsule का इस्तेमाल बिना किसी झिजक के कर सकते हैं। आपको सिर्फ इसका इस्तेमाल करने से पहले आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह के अनुसार सही मात्रा में और सही तरिके से पतंजलि शुक्राणु बढाने की अश्वगंधा कॅप्सूल का सेवन करना चाहिए।

अश्वगंधा एक पावर बुस्टर की तरह काम करता हैं और पुरुषो के शरीर में यौन कमजोरी को खत्म कर देता हैं। पुरुषो के शरीर में शुक्राणुओं की संख्या बढाने के अलावा अश्वगंधा कॅप्सूल का सेवन करने से टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की लेवल भी नियंत्रित होती हैं और अन्य लैंगिक स्वास्थ संबंधित समस्याओ को नियंत्रित करने में मदद मिलती हैं।

5. पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल के फायदे

इस Patanjali Shilajeet Capsule को यौन संबंधित समस्याओ का समाधान पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता आ रहा हैं। शिलाजीत हिमालंय की गोद में मिलने वाली बहुत ही असरदार और ताकतवर जडी-बुटी होती हैं। जो पुरुषो के लगभग हर लैंगिक स्वास्थ संबंधित समस्याओ का समाधान पाने के लिए असरदार मानी जाती हैं। पतंजली द्वारा बनाई गई शिलाजीत कॅप्सूल का सेवन पुरुषो के शरीर में शुक्राणुओं की संख्या बढाने के साथ-साथ कामेच्छा की कमी, वीर्य की गुणवत्ता में कमी, शीघ्रपतन जैसी अन्य यौन संबंधित समस्याओ के इलाज के काम आती हैं।

6. पतंजलि सफेद मूसली पाक के फायदे

यह Patanjali Safed Musli पुरुषो में पाये जाने वाली लगभग हर यौन संबंधित समस्या का इलाज करने के लिए सबसे बेस्ट आयुर्वेदिक औषधी के रुप में साबित होती हैं। यह Patanjali Shukranu Badhane Ki Dawa पतंजलि द्वारा बनाई गई सफेद मुसली पाक पुरुषो में शुक्राणुओं की संख्या प्राकृतिक रुप से बढाने में कारगर माना जाता हैं। सौंठ, पिपंली, अश्वगंधा, सफेद, मुसली, गोखरू, बडी इलायची जैसी प्राकृतिक जडी-बुटीयो को मिलाकर बनाई जाती हैं। यह सफेद मुसली पाक पुरुषो के शरीर में शुक्राणुओं कमी को दूर करता हैं और कुछ ही दिनो में पुरुषो को अपने शुक्राणुओं की सख्या में बढोतरी देखणे को मिलती हैं।

इसे भी पढिए:-
The Ayurvedic Tips

इस Theayurtips.com पर हम आयुर्वेदिक चिकित्सा, दैनिक जीवन के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, चमकती त्वचा के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, हिंदी में आयुर्वेदिक टिप्स, स्वस्थ शरीर के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, प्राकृतिक आयुर्वेद स्वास्थ्य टिप्स प्रदान करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में Spam न करे अगर आपको Backlink चाहिए तो हमसे Contact करे हम आपको Backlink Provide करेंगे।

और नया पुराने