Bina Chemical Wale Shampoo Kaun Se Hai: 8 BEST बीना केमिकल वाले शैम्पू हिंदी में

8 BEST Bina Chemical Wale Shampoo in Hindi

Bina Chemical Wale Shampoo Kaun Se Hai
Bina Chemical Wale Shampoo Kaun Se Hai


अगर आप बिना केमिकल वाले शैंपू कौन कौन से हैं? यह सर्च कर रहे हैं तो आप सही जगह पर आये हैं आज के इस Bina Chemical Wale Shampoo Kaun Se Hai ब्लॉग पोस्ट में हम आपको कुछ बिना केमिकल वाले शाम्पू के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने बालो की समस्याओ को दूर कर सकते हैं। तो चलिये आगे बढकर देख लेते हैं झड़ते बालों के लिए सबसे अच्छा शैंपू कौन सा है।


{tocify} $title={Table of Contents}


Bina Chemical Wala Shampoo Kaun Se Hai?


1. हेड एंड शोल्डर एंटी हेयर फॉल एंड डैंड्रफ शैम्पू

यह Head & Shoulders for Women & Men Shampoo दुनिभर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शाम्पू हैं इसमे हाईड्राजिंक और कंडिशनर के गुण होते हैं, जो हेयर Dandruff को हटाकर सिर की त्वचा की खुजली जैसी प्रॉब्लेम को दूर करते हैं। और बालो का झडना रोकते हैं और साथ ही यह शाम्पू बालो को मजबूती देकर बाल लंबे, घने और खूबसूरत बनाता हैं।

2. पैंटीन एडवांस्ड हेयर फॉल सोल्युशन

यह Pantene, 2 in 1 Anti-Hairfall Shampoo & Conditioner for Women दावा करती हैं की इसमे मौजुद फार्मटेड चावलं का पाणी और प्रो वी फॉर्मुला बालो को मजबूत, लंबा, घना, चमकदार, मुलायम बनाता हैं। साथ ही बालो का उलझना कम करता हैं। इसका असर 14 दिनो में ही नजर आने लगता हैं।

3. सनसिल्क स्टनिंग ब्लैक शाइन शैम्पू

यह Sunsilk Stunning Black Shine Shampoo एक टॉप का ब्रँड हैं। इस लिए यह शाम्पू अब तक का सबसे बेस्ट और सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला शामू हैं। सनसिल्क शामू के इस्तेमाल से बाळ कोमल, चमकदार, सीधे और खूबसूरत होने के साथ-साथ मॉइस्चराइज़ भी होते हैं। यह हेयर कंडिशनिंग करता हैं और इसकी खुशबू नहीं बढिया आती हैं।

4. ट्रेसमे केराटिन स्मूथ शैम्पू

इस Tresemme Keratin Smooth Shampoo सबसे बेस्ट हैं और इस शाम्पू में से एक हैं, जो बालो को चमकदार, मुलायम और स्मूद बनाने में मदद करता हैं। क्यूकी इस शाम्पू में सल्फेट की मात्रा कम हैं, इसलिये इसके उपयोग से बाल खूबसूरत और मुलायम हो जाते हैं।

5. हिमालया हर्बल एंटी हेयर फॉल शैम्पू

इस Himalaya Herbal Anti-Hair Fall Shampoo को सबसे बेस्ट माना जाता हैं, क्यूकी इसमे भृंगराज और बुटीया फ्रॉन्डोसा जैसी जडी-बुटी मिक्स हैं। इसे 2 In 1 फॉर्मुला भी कहते हैं। यह हेयर को स्वस्थ बनाकर उनका तुटणा, झडना कम करता हैं। साथ ही उन्हे तेजी से लंबा, घना, चमकदार और मुलायम बनाने में भी काफी मददगार साबित होता हैं।

6. डव इंटेंस रिपेयर डेली शाइन शैम्पू

इस Dove Intense Repair Hair Shampoo के इस्तेमाल से बालो में जमीं, धूल, मिट्टी प्रदूषण आदी की सफाई होती हैं। साथ ही यह शाम्पू बालो को हेल्थी और मॉइस्चराइज़ करता हैं, क्यूकी इसमे हेयर सिरम मिला हुआ हैं। यह बेस्ट हेयर फॉल शाम्पू हैं क्यूकी इसके इस्तेमाल से बालो का झडना और टूटना कम किया जा सकता हैं।

7. लॉरियल पेरिस शैम्पू

यह L'Oreal Paris Anti-Hairfall Shampoo कंपनी एक जानी मानी कंपनीयो में से एक हैं। इस कंपनी के प्रॉडक्ट्स को ज्यादातर लोग पसंद करते हैं। लॉरियल पेरिस शैम्पू में सेरमाइड और प्रो-केराठीण मौजुद हैं, जो बालो का झडना, दो मुहें बाल, रुखे-सुखे बाल, बेजार बाल जैसी समस्याओ को ठीक करके, उन्हे मुलायम और मजबूत बनाने का काम करता हैं।

8. पार्क एवेन्यू बीयर शैम्पू

यह Park Avenue Anti-Dandruff Beer Shampoo असली बिअर से बनाया गया हैं, इसलिए यह क्लिजर और कंडीशनर का काम करता हैं। यह हेअर क्लिईन करके उन्हे मुलायम, चमकदार और मजबूत बनाने के लिए मदद करता हैं।

The Ayurvedic Tips

इस Theayurtips.com पर हम आयुर्वेदिक चिकित्सा, दैनिक जीवन के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, चमकती त्वचा के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, हिंदी में आयुर्वेदिक टिप्स, स्वस्थ शरीर के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, प्राकृतिक आयुर्वेद स्वास्थ्य टिप्स प्रदान करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में Spam न करे अगर आपको Backlink चाहिए तो हमसे Contact करे हम आपको Backlink Provide करेंगे।

और नया पुराने