Momeltin Cream Uses in Hindi: त्वचा की सूजन / खुजली और पपड़ी वाले पैच के लिए मोमेल्टिन क्रीम के फायदे / नुकसान और उपयोग


Momeltin Cream Uses in Hindi
Momeltin Cream Uses in Hindi


इस Momeltin Cream Uses in Hindi का उपयोग इन्फ्लेमेशन, लालिमा और सूजन को कम करके, सोरायसिस और एक्जिमा जैसे त्वचा के संक्रमण का इलाज करने के लिए Momeltin Cream का उपयोग किया जाता हैं। इस दवा का उपयोग अस्थमा के इलाज के लिए इनहेलेशन पाउडर के रुप में भी किया जाता हैं। यदी नाक स्प्रे या सस्पेशन के रुप में उपयोग किया जाता हैं, तो यह पेरेनियल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणो का भी इलाज करता हैं।

{tocify} $title={Table of Contents}

मोमेल्टिन क्रीम के फायदे: Momeltin Cream Benefits in Hindi


1. खुजली वाली त्वचा

यह इन्फ्लेमेशन और खुजली वाली त्वचा की कंडिशन जैसे एक्जिमा, सोरायसिस और डर्मेटाइटिस  के इलाज में असरदार तरिके से काम करता हैं।

2. त्वचा की सुजन

यह शरीर में रसायनो के कार्यो को कम करके काम करता हैं जो त्वचा की सुजन का कारण बनते हैं। सही तरिके से इस Momeltin Cream का इस्तेमाल किया जाये तो यह एक सुरक्षित Aur प्रभावी इलाज हैं।

3. पपडी और खुजली वाले पैच

सोरायसिस के इलाज में यह कोहनी, घुटणे, खोपडी और शरीर के अन्य हिस्सो पर बनने वाली पपडी, खुजली वाले पैच को कम करती हैं। इस प्रकार यह आपकी दिखावट में परिवर्तन के साथ ही आपके आत्म सम्मान और आत्मविश्वास को बेहतर बनाता हैं।

नोट:-

किसी भी क्रीम या ऑइंटमेंट का इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही करे और बताई गई मात्रा में ही लगाये।

मोमेल्टिन क्रीम का इस्तेमाल कैसे करें: How To Use Momeltin Cream in Hindi

यह Momeltin Cream सिर्फ बाहरी इस्तेमाल के लिए हैं यह बात याद रखे। इसे डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और अवधी के अनुसार ले। इस्तेमाल करणार के पहले लेवल की जांच कर ले। प्रभावित हिस्से को साफ करे और सुखणे के बाद वहा क्रीम लगाये। इसे लगाने के बाद अपने हाथो को धो ले, अगर प्रभावित हिस्सा हाथ पर ही हो तो हाथ ना धोये।

मोमेल्टिन क्रीम के नुकसान और साइड इफेक्ट्स: Momton Cream Side Effects in Hindi

रिसर्च के आधार पर Momeltin Cream के किसी प्रकार के नुकसान देखणे को नहीं मिले हैं, अगर आपके जानकारी में हो तो हमे जरूर बतायें। हम उसे आपके नाम के साथ हमारी इस पोस्ट में ऍड करने का प्रयास करेंगे।

अगर आप मोमेल्टिन क्रीम लेना भूल जाएं तो?

अगर आप Momeltin Cream की खुराक भूल गये हैं तो जल्द से जल्द इसे अप्लाय करे। हालाकी अगर अगली खुराक का समय हो गया हैं तो छुटी हुई खुराक को छोड दे और नियमित समय पर अगली खुराक ले। याद रहे की खुराक को डबल न करे।

The Ayurvedic Tips

इस Theayurtips.com पर हम आयुर्वेदिक चिकित्सा, दैनिक जीवन के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, चमकती त्वचा के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, हिंदी में आयुर्वेदिक टिप्स, स्वस्थ शरीर के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, प्राकृतिक आयुर्वेद स्वास्थ्य टिप्स प्रदान करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में Spam न करे अगर आपको Backlink चाहिए तो हमसे Contact करे हम आपको Backlink Provide करेंगे।

और नया पुराने