Dermat 22 Skin Care Cream in Hindi: खुजली, लालिमा और सूजन के लिए डर्मेट 22 क्रीम के फायदे / नुकसान और उपयोग

लालिमा और सूजन के लिए डर्मेट 22 क्रीम के फायदे / नुकसान और उपयोग

Dermat 22 Skin Care Cream in Hindi
Dermat 22 Skin Care Cream in Hindi


डेरेमेट क्रीम दो दवाओ का मिश्रण हैं जो त्वचा का संक्रमण का प्रभावी रुप से इलाज करता हैं। यह लालिमा, सूजन और खुजली जैसे सुजन के लक्षणो को कम करता हैं। यह संक्रमण पैदा करने वाले माइक्रोआर्गेनिज्म को भी मारता हैं। एक बात याद रखे की इस Dermat 22 Skin Care Cream in Hindi ब्लॉग पोस्ट पुरा पढणे के बाद ही इसका इस्तेमाल करे, तो चलिए देखते हैं डर्मेट 22 क्रीम के फायदे/ नुकसान और उपयोग

{tocify} $title={Table of Contents}

डेरेमेट 22 क्रीम के फायदे: Dermat 22 Skin Care Cream Benefits in Hindi


1. त्वचा संक्रमण के इलाज के लिए

यह Dermat 22 Skin Care Cream काम आती हैं। यह संक्रमण फैलाने वाले सूक्ष्मजियो को मारकर और उनके विकास को अवरुद्ध करके काम करता हैं। जिससे संक्रमण ठीक हो जाता हैं और लक्षणो से राहत मिलती हैं।


2. खुजली, लालिमा और सूजन

यह Dermat 22 Skin Care Cream खुजली, लालिमा और सूजन जैसे लक्षण पैदा करने वाले कुछ केमिकल की रिलीज को भी ब्लॉक करता हैं। इस लिए यह क्रीम इन्फेक्शन के कारण होने वाली सुजन से राहत दिलाती हैं। 

नोट:-

बिमारी के लक्षण खत्म होने कर बाद भी आपको तब तक इस दवा का इस्तेमाल करना चाहिए जब तक इसको लेने की सलाह डी गई हो, अन्यथा लक्षण वपास आ शकते हैं।

जिस इन्फेक्शन का इलाज आप करवा रहे हैं उसके प्रकार के आधार पर यह कई हफ्ते हो सकते हैं। आपका इन्फेक्शन पुरी तरह से ठीक होने के बाद भी आपको कभी कभी इस लक्षणो को वापस आने से रोकने के लिए लगाना पड सकता हैं।

डेरेमेट 22 क्रीम का इस्तेमाल कैसे करें?

यह Dermat 22 Skin Care Cream केवल बाहरी इस्तेमाल के लिए हैं, इसे डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और अवधी के अनुसार ले। इस्तेमाल करने के पहले लेवल की जांच कर ले और प्रभावित जगह को साफ करे और सुखने के बाद वहा क्रीम लगाये। इसे लगाने के बाद अपने हाथो को धो ले अगर प्रभावित हिस्सा हाथ पर ही हो तो हाथ ना धोए।

डर्मा क्रीम कैसे लगाते हैं?

क्रीम की पतली परत को साफ और सुखे हाथो से त्वचा के लेवल प्रभावित क्षेत्रो पर लगाया जाना चाहिए।

डर्मिफोर्ड क्रीम की कीमत क्या है?

Dermat 22 Skin Care Cream की किंमत 72 रुपये हैं।

Dermat 22 Skin Care Cream पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल


डर्मोवेट क्रीम क्या करती है?

Dermat 22 Skin Care Cream एक्जिमा, सोरायसिस और डर्मेटाइटिस जैसी सुजन वाली त्वचा की समस्याओ के लिए एक मजबूत और तेजी से प्रभावी उपचार हैं।

क्या डर्मोवेट क्रीम काले धब्बे हटाती है?

Dermat 22 Skin Care Cream धब्बे और निशान त्वचा को पोषण देती हैं और त्वचा बनाती हैं।

डर्मिफोर्ड से क्या होता है?

यह सूक्ष्मजीवों के कारण होने वाले इन्फेक्शन की वृद्धी को मारता हैं और रोकता हैं, जिससे संक्रमण खत्म हो जाता हैं और लक्षणो से आराम मिलता हैं।

The Ayurvedic Tips

इस Theayurtips.com पर हम आयुर्वेदिक चिकित्सा, दैनिक जीवन के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, चमकती त्वचा के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, हिंदी में आयुर्वेदिक टिप्स, स्वस्थ शरीर के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, प्राकृतिक आयुर्वेद स्वास्थ्य टिप्स प्रदान करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में Spam न करे अगर आपको Backlink चाहिए तो हमसे Contact करे हम आपको Backlink Provide करेंगे।

और नया पुराने