Platelets Badhane Patanjali Ki 5 Best Ayurvedic Dawa: प्लेटलेट्स बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि

प्लेटलेट्स बढ़ाने के लिए पतंजलि की 5 बेहतरीन आयुर्वेदिक दवाएँ

Platelets Badhane Patanjali Ki Ayurvedic Dawa
Platelets Badhane Patanjali Ki Ayurvedic Dawa


एक स्वस्थ शरीर में 1.5 लाख से 4 लाख तक प्लेटलेट्स होते हैं। हालांकि, डेंगू समेत कई गंभीर बीमारियों के कारण प्लेटलेट्स तेजी से कम होने लगते हैं। इससे व्यक्ति की जान को खतरा रहता है। स्वामी रामदेव के अनुसार प्लेटलेट्स बढ़ाने के लिए तरह-तरह की दवाइयों का सेवन करने के बजाय आप घर में मौजूद कुछ चीजों का सेवन करके एक दिन में हजारों प्लेटलेट्स आसानी से बढ़ा सकते हैं। और एक हफ्ते के अंदर आप 4 लाख रुपये कमा सकते हैं। जानिए इस Platelets Badhane Patanjali Ki Ayurvedic Dawa के बारे में।

{tocify} $title={Table of Contents}

कौन सी आयुर्वेदिक दवा प्लेटलेट काउंट बढ़ाती है?


1. पतंजलि दिव्य डेन्गुनिल वटी

पतंजलि दिव्य डांगुनिल वटी प्लेटलेट्स बढ़ाने की एक बेहतरीन आयुर्वेदिक औषधि है। यह प्लेटलेट्स बढ़ाने में मदद करता है और सभी प्रकार के बुखार को ठीक करने में भी फायदेमंद है। आपको बता दें कि इस दवा का सेवन डेंगू और चिकनगुनिया से उबरने के लिए भी फायदेमंद है। अगर आपके खून में प्लेटलेट्स की संख्या कम है तो आप अपने डॉक्टर से सलाह लेकर इस प्लेटलेट्स बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि का सेवन कर सकते हैं।

2. पतंजलि दिव्य पुनर्नवा मंडूर

पतंजलि का दिव्य पुनर्नवा मंडूर कम प्लेटलेट काउंट को बढ़ाने में मदद करता है। इस आयुर्वेदिक औषधि को दिन में दो बार पानी या शहद के साथ लेना फायदेमंद होता है। पतंजलि पुनर्नवा मंडूर के 60 कैप्सूल के पैक की कीमत सिर्फ 145 रुपये है। यह प्लेटलेट काउंट बढ़ाने में मदद करता है।

3. पतंजलि गिलोय घन वटी

पतंजलि गिलोय घन वटी ब्लड प्लेटलेट्स बढ़ाने की सबसे अच्छी आयुर्वेदिक औषधि है। इसमें मुख्य रूप से गिलोय जड़ी बूटी का उपयोग किया जाता है, जो चिकनगुनिया और डेंगू जैसे बुखार से लड़ने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का काम करती है। दिन में एक बार इस वटी का सेवन करने से प्लेटलेट काउंट तेजी से बढ़ सकता है। इसकी कीमत सिर्फ 95 रुपये है। आप इस दवा को डॉक्टर की देखरेख में ले सकते हैं.

4. अश्वगंधा पाउडर

यह एक प्रसिद्ध आयुर्वेदिक औषधि है। इस औषधि का प्रयोग कई बीमारियों के इलाज में किया जाता है। अश्वगंधा को इंडियन जिनसेंग भी कहा जाता है। यह एक बहुत ही उपयोगी जड़ी बूटी है। आयुर्वेद में इसका बहुत महत्व है। प्लेटलेट्स कम होने पर पतंजलि अश्वगंधा पाउडर का सेवन किया जा सकता है। इससे प्लेटलेट काउंट बढ़ाने में मदद मिलती है।

5. स्वर्ण वसंत मालती रस

पतंजलि कंपनी का स्वर्ण वसंत मालती रस डेंगू रोग के लिए उपयोगी औषधि है। इसके सेवन से कमजोरी दूर होती है और प्लेटलेट्स भी बढ़ती है।

The Ayurvedic Tips

इस Theayurtips.com पर हम आयुर्वेदिक चिकित्सा, दैनिक जीवन के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, चमकती त्वचा के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, हिंदी में आयुर्वेदिक टिप्स, स्वस्थ शरीर के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, प्राकृतिक आयुर्वेद स्वास्थ्य टिप्स प्रदान करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में Spam न करे अगर आपको Backlink चाहिए तो हमसे Contact करे हम आपको Backlink Provide करेंगे।

और नया पुराने