Immunogrit Patanjali Benefits in Hindi: पतंजलि इम्युनोग्रिट के फायदे, नुकसान, उपयोग और कीमत

Patanjali Immunogrit Tablet Benefits in Hindi

Immunogrit Patanjali Benefits in Hindi
Immunogrit Patanjali Benefits in Hindi


आज के इस Immunogrit Patanjali Benefits in Hindi ब्लॉग पोस्ट में जानेंगे की पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट किस प्रकार काम करती हैं, इसके इस्तेमाल से हमे क्या फायदे, नुकसान हो सकते हैं। इस पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट की डिमांड आज-कल बहुत ज्यादा बढ गई हैं क्यूकी इसे खाने से लोगो को बहुत अधिक फायदा हो रहा हैं। इस लिए आज हमने इस लेख को लिखने का निर्णय लिया हैं। तो आईये जाणते हैं, पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट के फायदे, नुकसान, उपयोग और कीमत किस प्रकार हैं।

{tocify} $title={Table of Contents}

पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट के फायदे: Patanjali Immunogrit Tablet Benefits in Hindi


1. इम्यूनिटी बूस्ट करने में पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट के फायदे

जैसे की इस Patanjali Immunogrit Tablet नाम से हि पता चल जाता हैं, की यह इम्युनिटी को बेहतर बनाने का काम करती हैं। इम्युनिटी यांनी की रोगप्रतिरोधक क्षमता को बेहतर करना, हमामरे लिए बहुत अधिक जरुरी हैं, क्यूकी यह हमारे शरीर को रोगो से बचाती हैं और रोग हो जाणार पर लडणे की क्षमता प्रदान करती हैं।

पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट में सतावर, विदारीकंद, काकोली, काशीर काकोली ETC आयुर्वेदिक जडी-बुटीया मिली हुई हैं जो हमारी बिमारी की प्रतिरोधक क्षमता को बहुत अच्छा करती हैं। यदी हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हैं तो हमे कुछ समय तक दिव्य Patanjali Immunogrit Tablet का उपयोग करना चाहिए।

2. शारीरिक दुर्बलता दूर करने में पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट के फायदे

बहुत से लोग सोचते हैं की Patanjali Immunogrit Tablet सिर्फ हमारी रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर करती हैं जबकी यह हमारे शरीर को कई अन्य फायदे भी पहुंचाती हैं। अगर दिव्य पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट के अन्य फायदो की बात करे तो यह हमारे शरीर की कमजोरी को भी दूर करती हैं।

इस टॅबलेट में शतावर, सफेद मूसली, अश्वगंधा और काकुली जैसे तत्व पाये जाते हैं जो शरीर को शक्तीवर्धक बनाने तथा सुडोल बनाने में बहुत कारगर सिद्ध होते हैं। यदी आप किसी प्रकार की शारीरिक दुर्बलता से जुझ रहे हैं तो आप Patanjali Immunogrit Tablet का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लाभ आपको कुछ हि दिनो में दिखाई देने लगेंगे।

3. सर्दी जुकाम की समस्या में दिव्य इम्यूनोग्रिट टैबलेट के फायदे

सर्दी जुकाम की समस्या होणा एक आम बात हैं और हम में से लगभग प्रत्येक व्यक्ती को यह बिमारी होती रहती हैं। यदी आपको आधी सर्दी-जुकाम और खांसी की समस्या अक्सर आती रहती हैं, तो इसका सिधा सांग मतलब हैं, की आप की रोग-प्रतिरोधक क्षमता कही ना कही कमजोर हैं, जैसे की आप जाणते हैं।

Patanjali Immunogrit Tablet को खास तौर पर हमारी इम्युनिटी बढाने के लिए बनाया गया हैं जिससर हम सामान्य रोग खासी, सर्दी और जुकाम जैसे रोगो से आसानी से बच सके। दिव्य पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट का नियमित उपयोग हमे जुकाम और खांसी जैसी बिमारी से बचाता हैं तो हमारे शरीर को भी रोग मुक्त बनाये रखने में मदद करता हैं।

4. स्ट्रेस की समस्या में पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट के फायदे

शारीरिक क्षमता के अलावा यह पतंजलि की आयुर्वेदिक दवाई मानसिक क्षमता को बढाने में भी कारगर सिद्ध होती हैं। जो व्यक्ती तणाव, चिंता और अन्य विकारो से जुझ रहे हैं ओ लो इस Patanjali Immunogrit Tablet का सेवन कर सकते हैं। पतंजलि इम्यूनोग्रिट टैबलेट में काकुली, अश्वगंधा, शुद्ध कौंच, विदारीकंद जैसे जड़ी-बूटियां मिली हुई हैं जो हमारे शरीर को ताकतवर बनाने के साथ-साथ हमारे मस्तीष्क को भी शांग रखने का काम करती हैं। जब हम इन सभी आयुर्वेदिक जडी-बुटीयो से बनी हुई दवाई का उपयोग करते हैं तो हमारा स्ट्रेस इत्यादी कम होणे लगता हैं।

इम्यूनोग्रिट टैबलेट के नुकसान और सावधानियां: Side effects and precautions of Immunogrit Tablets in Hindi

इस दवा को बच्चों की पोहच से दूर रखे।
इस पतंजलि आयुर्वेदिक दवाई का ओव्हरडोज लेणे से बचे।
अगर आपकी अन्य कोई दवा चल रही हैं तो इसका सेवन अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार करे।

इम्यूनोग्रिट टैबलेट सेवन विधी: Patanjali Immunogrit Dose in Hindi

2 गोली सुबह और 2 गोली शाम को खाना खाने के बाद ले। इसका सेवन आप हल्के गुणगुणे पाणी के साथ कर सकते हैं। इस Patanjali Immunogrit Tablet के विषय में अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर की सलाह ले।

इम्यूनोग्रिट टैबलेट की कीमत: Immunogrit Patanjali Price in Hindi

यह Patanjali Immunogrit Tablet मार्केट के हिसाब से 60 गोलियो की डिब्बी 450 रुपये में मिल जाती हैं, और जिसमे 20-20 गोलियो की 3 स्ट्रीप होती हैं।

पतंजलि इम्युनोग्रिट पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल


पतंजलि इम्युनोग्रिट का उपयोग क्या है?

पतंजलि इम्युनोग्रिट का उपयोग, कमजोरी, संक्रमण, पुरुष और महिला प्रजनन समस्याओं, हृदय संबंधी समस्याओं, अपच, कब्ज, दस्त, बुखार, एलर्जी, अस्थमा, रक्त संक्रमण और संधिशोथ से राहत देने के लिए किया जाता हैं।

इम्युनिटी के लिए कौन सा पतंजलि प्रोडक्ट बेस्ट है?

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए पतंजलि इम्यूनो चार्ज गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, आंवला और शिलाजीत जैसे मिश्रण से दवा बेस्ट हैं।

क्या इम्युनोग्रिट स्वास्थ्य के लिए अच्छा है?

इम्युनोग्रिट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं क्यूकी यह इम्यूनोमॉड्यूलेटर है। यह दवा विधारीकंद, मेदा, शतावर, क्षीरककोली और काकोली के अर्क से बनाई गई है और पूरी तरह से शाकाहारी है।

आप immunogrit गोलियाँ कैसे लेते हैं?

इम्युनोग्रिट गोली लेने का सही तरिका 2 गोली दिन में 2 बार भोजन के बाद गुनगुने पाणी के साथ या फिर अपने डॉक्टर के बतायें हुए तरिके से ले।

इम्यूनिटी कमजोर होने के क्या लक्षण है?

इम्यूनिटी कमजोर होने के लक्षण बार-बार सर्दी जुकाम, पेट संबंधी समस्या, थकान, सिरदर्द इत्यादि, कमजोर इम्यूनिटी के लक्षण हैं।

सबसे ज्यादा इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फल कौन सा है?

सबसे ज्यादा इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फल ब्लूबेरी, अनार, अमरूद, तरबूज, पपीता खाना चाहिए।

इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए क्या खाएं?

इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए सब्जियां, फल, फलियां, साबुत अनाज, लीन प्रोटीन और स्वस्थ वसा शामिल करे।

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कौन सा जूस पिए?

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अनार और मौसमी का जूस-अनार, संतरे का जूूस और मौसमी का मिक्स जूस पिना चाहिए।

कौन सी सब्जियां इम्यून सिस्टम को बूस्ट करती हैं?

इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने वाली सब्जियां पत्तेदार सब्जियाँ, पालक, केल, चार्ड, कोलार्ड ग्रीन्स, अरुगुला और लेट्यूस जैसी सब्जियाँ ढेर सारे स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती हैं।

इसे भी पढिए:-
The Ayurvedic Tips

इस Theayurtips.com पर हम आयुर्वेदिक चिकित्सा, दैनिक जीवन के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, चमकती त्वचा के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, हिंदी में आयुर्वेदिक टिप्स, स्वस्थ शरीर के लिए आयुर्वेदिक टिप्स, प्राकृतिक आयुर्वेद स्वास्थ्य टिप्स प्रदान करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में Spam न करे अगर आपको Backlink चाहिए तो हमसे Contact करे हम आपको Backlink Provide करेंगे।

और नया पुराने